SBILife Smart Champ


https://www.hpgk.org.in/2023/09/sbilife-smart-champ.html


दोस्तों भारतीय स्टेट बैंक में बच्चो के दो ही Plan है एक SBILife Smart Champ और दूसरा SBILife Smart Scholar दोनों ही Plan सबसे जादा बिकने वाले Plan है |

SBILife Insurance Plan आपके बच्चे की भविष्य की जरूरतों, जैसे शिक्षा, विवाह, या अन्य महत्वपूर्ण जीवन की घटनाओं के लिए वित्तीय सुरक्षा और सहायता प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किये गये है। SBILife Insurance Plan द्वारा पेश की जाने वाले दो लोकप्रिय Child Insurance Plan है

A)  SBILife Smart Champ

B)  SBILife Smart Scholar 

   

आज हम सिर्फ SBILife Smart Champ की ही बात करेंगे-

 

A)SBILife Smart Champ :-

SBILife Smart Champ Insurance Plan की कुछ प्रमुख विशेषताएं और विवरण नीचे दिए गए हैं:

1.Type of Plan: SBILife Smart Champ Insuranceइंश्योरेंस एक पारंपरिक (Traditionall Plan ) Child Insurance Plan है। यह आपके बच्चे की भविष्य की जरूरतों के लिए वित्तीय  सुरक्षा (Financial Security ) और बचत (Saving) दोनों प्रदान करता है

2. Entry Age : योजना आम तौर पर माता-पिता या अभिभावकों को 0 से 12 वर्ष की आयु के बीच अपने बच्चे का नामांकन करने की अनुमति देती है।

 

3. Policy Term : Policy Term  न्यूनतम 8 वर्ष से लेकर अधिकतम 25 वर्ष तक हो सकती है, जिससे आप अपने वित्तीय लक्ष्यों के अनुरूप अवधि चुनने की अनुमति दे सकते हैं।

 

4. Premium Payment Term : आपके पास प्रीमियम भुगतान अवधि चुनने की सुविधा है, जो पॉलिसी अवधि से कम हो सकती है।

 

5. Premium Payment Mode : आप अपनी सुविधा के आधार पर वार्षिक, अर्ध-वार्षिक, त्रैमासिक या मासिक सहित विभिन्न प्रीमियम भुगतान मोड चुन सकते हैं।

https://www.hpgk.org.in/2023/09/sbilife-smart-champ.html

 

 

6. Maturity Benefit : पॉलिसी अवधि के अंत में, एकमुश्त परिपक्वता लाभ देय होता है। इसका उपयोग आपके बच्चे की उच्च शिक्षा, विवाह, या जीवन की अन्य महत्वपूर्ण घटनाओं के वित्तपोषण के लिए किया जा सकता है।

 

7. Death Benefit : पॉलिसी अवधि के दौरान पॉलिसीधारक की मृत्यु की दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति में, योजना नामांकित व्यक्ति को मृत्यु लाभ प्रदान करती है। इस लाभ में आम तौर पर एकमुश्त भुगतान और अन्य लागू बोनस शामिल होते हैं।

 

8. Survival Benefit : यह योजना पॉलिसी अवधि के दौरान समय-समय पर भुगतान की पेशकश कर सकती है, जिससे आपके बच्चे के जीवन के विभिन्न चरणों में शैक्षिक या अन्य वित्तीय आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद मिलेगी।

 

9. Premium Wavier: SBILife Smart Chapmp Insuranceइंश्योरेंस प्रीमियम छूट राइडर के साथ आ सकता है। यदि पॉलिसी अवधि के दौरान पॉलिसीधारक (माता-पिता या अभिभावक) की मृत्यु हो जाती है, तो भविष्य के प्रीमियम माफ कर दिए जाते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि पॉलिसी जारी रहती है और बच्चे को लाभ प्रदान किया जाता है।

 

10. Tax Benefit : आप भुगतान किए गए प्रीमियम और योजना से प्राप्त लाभों पर आयकर अधिनियम, 1961 की धारा 80 सी और धारा 10 (10 डी) के तहत कर लाभ के लिए पात्र हो सकते हैं।

 

SBILife Insurance Plan की नवीनतम जानकारी के अनुसार, SBILife Smart Chapmp Insuranceइंश्योरेंस योजना के लिए विशिष्ट नियमों और शर्तों, पात्रता मानदंड और उपलब्ध राइडर्स की समीक्षा करना महत्वपूर्ण है। इसके अतिरिक्त, अपने बच्चे की वित्तीय जरूरतों का आकलन करने और यह निर्धारित करने के लिए एक वित्तीय सलाहकार से परामर्श करने पर विचार करें कि क्या यह योजना आपके दीर्घकालिक लक्ष्यों और उद्देश्यों के अनुरूप है।

Plan लेने के लिए और इसकी अधिक जानकारी के लिए निचे दिए गये नंबर पर

सम्पर्क करे :- 7018014943

 


Post a Comment

0 Comments