SMS se gadi ke number plate se owner ka name

SMS se gadi ke number plate se owner ka name


SMS के साथ Vehicle Registration Detail की जांच कैसे करें?
https://www.hpgk.org.in/


    Government Of India  ने SMS के साथ Vehicle Registration Details (वाहन पंजीकरण विवरण) की जांच करने का विकल्प भी प्रदान किया है। कैसे पता लगाने के लिए नीचे दिए गए Steps  का पालन करें:


Step 1: VAHAN <स्पेस> Vehicle Registration Numberवाहन पंजीकरण संख्या) दर्ज करें।
(Example:- VAHAN   HP33B3**8)

Step 2: SMS  को 7738299899 पर भेजें।

आपको वाहन के Owner का नाम, RTO  detail ,  मेक और मॉडल,  RC/FC समाप्ति,  बीमा detail  आदि के साथ वाहन का पूरी detail प्राप्त होगा।




Number Plate  के साथ आपको Vehicle Details की आवश्यकता के कई कारण हो सकते है, तो चलिए जान लेते है की वे कौन-कौन से कारण है-

 

1. Hit and Run Case


 Hit and Run मामले मे विशेष रूप से पंजीकरण संख्या के साथ वाहन के मालिक को ट्रैक करना एक  कठिन कार्य हो सकता है। लेकिन Google मे आप VAHAN type करेंगे तो आप वहां से वाहन (गाड़ी) की Number Plate से उसके Owner की पूरी Detail पा सकते है।   

2. Accident


एक दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना के मामले में और आपके वाहन को नुकसान पहुंचा है और आपके और दूसरे पक्ष के बीच विवाद है,  आप उनके (Number Plate) वाहन के पंजीकरण नंबर के माध्यम से Vehicle के Owner की Detail पता कर सकते है।

3. Buying A Used Vehicle (एक Second hand  वाहन खरीदना)   


चाहे आप सीधे Owner से या Dealer  के माध्यम से एक इस्तेमाल किया वाहन खरीद रहे हों,  वाहन के Owner या वाहन की Detail की जाँच VAHAN के माध्यम से करना सही है। इस तरह से आपको वाहन और उसके Owner की वास्तविकता और प्रामाणिकता का आश्वासन दिया जा सकता है।

4. No Objection Certificate (NOC)


VAHAN के साथ देश भर में RTO केंद्रीयकृत डेटाबेस या वाहन के पंजीकरण प्रमाणपत्रों की राष्ट्रीय रजिस्ट्री के माध्यम से आपके वाहन डेटा तक पहुँच सकते हैं। इसलिए  आपको अपने वाहन के लिए NOC प्रस्तुत करने की आवश्यकता नहीं हो सकती है।


      👉  Gadi ke number se malik ka nam jane 
      👉  गाड़ी के नंबर प्लेट से मालिक का नाम जाने


दोस्तों आपको हमारी Post कैसी लगी निचे comment करके जरूर बताएं 


Post a Comment

0 Comments